वाराणसी : DRI की टीम ने पकड़ी विदेशी मूल की तस्करी की गई 3 किलो सोने की ईटें, दो हुए गिरफ्तार

हमारे व्हाट्सएप्प ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये नीचे क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी खबर के लि‍ये आगाज इंडिया न्यूज़ ऐप डाउनलोड करें।

- By : AAKASH TIWARI

वाराणसी : राजस्व आसूचना निदेशालय (DRI) कि वाराणसी यूनिट के हाथ सोने की बड़ी तस्करी पकड़ी गई है। जिसकी कीमत करोड़ों रुपए है। मुखबिर की सूचना मिलने के बाद डीआरआई की टीम ने ट्रेन नंबर 02301 (हावड़ा-नई दिल्ली COVID-19 एसी स्पेशल मेल) के बी 2 कोच से पण्डित दीन दयाल उपाध्याय रेलवे स्टेशन से सुल्तानपुर निवासी दो व्यक्तियों के पास से एक-एक किलो की तीन सोने की ईंट बरामद करने में सफलता प्राप्त की और दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

DRI के अधिकारियों ने बताया कि राजस्व आसूचना निदेशालय (DRI) की टीम को यह गुप्त खुफिया सुचना मिली कि भारी मात्रा में विदेशी मूल की तस्करी की गई सोने के ईट कोलकाता से लखनऊ के रास्ते दिल्ली भेजा जा रहा है। इस सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए DRI, वाराणसी ने टीम गठित कर पंपण्डित दीन दयाल उपाध्याय रेलवे स्टेशन पर 04-05/10/2020 की मध्य रात्रि को ट्रेन नंबर 02301 (हावड़ा-नई दिल्ली COVID-19 एसी स्पेशल मेल) के बी 2 कोच से दो व्यक्तियों को करीब डेढ़ करोड़ के सोने के साथ गिरफ्तार किया है।

चीफ इंटेलिजेंस ऑफिसर ने बताया कि पकड़े गए यात्री सुल्तानपुर (यूपी) के निवासी हैं। उनकी तलाशी के दौरान एक-एक किलोग्राम के तीन सोने के ईटें बरामद हुई हैं, जिसे म्यानमार के रास्ते कोलकाता लाया गया था और अब इसकी सप्लाई लखनऊ के रास्ते दिल्ली होनी थी। बरामद सोने को जब्त कर लिया गया है और दोनों व्यक्तियों को गिरफ्तार कर लिया गया है जिन्हें जिला अदालत वाराणसी में मंगलवार को पेश किया गया। जहां से उन्हे जेल भेज दिया गया है।

वाराणसी : बाइक सवार बदमाशों ने युवक के सिर में गोली मारकर की हत्या

वाराणसी : सार्थक फाउंडेशन ने जरूरतमंदों के बीच किया कम्बल व भोजन का वितरण

मिर्जापुर: विहिम गौ रक्षा संगठन को धारदार बनाने और प्रांतीय अधिवेशन के लिए बुलाई गई बैठक-मनोज प्रजा.

वाराणसी : सराफा कारोबारी को लूटने की कोशिश, सीसीटीवी पर नजर पड़ते ही भाग निकले बदमाश

वाराणसी: रामनगर- पंखे से लटकता मिला युवक का शव, सदमे में परिवार