गली मुहल्ले चौराहों की धूल फांकता हुआ पत्रकार, बन रहा अपराधियों का शिकार

हमारे व्हाट्सएप्प ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये नीचे क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी खबर के लि‍ये आगाज इंडिया न्यूज़ ऐप डाउनलोड करें।

- By : AAKASH TIWARI

ऑनलाइन अपराध के रोकथाम में निष्प्रभावी कानून व्यवस्था के चलते पत्रकारों को मेहनत करने के बाद इस प्रकार की घटना का साक्षी बनना पड़ रहा है। दुर्गेश कुमार सिंह जो कि एक समाचार एजेंसी में कार्यरत है उनको आज ऑनलाइन ठगों ने मोबाइल बेचने का झांसा देकर ठगा और अपना शिकार बनाया। कुछ दिनों पहले मुरादाबाद में एक पत्रकार को दिनदहाड़े गोली मारने का मामला प्रकाश में आया था और दिनांक 26/7/2020 को जैतपुरा थाना अंतर्गत एक ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल में कार्यरत पत्रकार को जान से मारने की धमकी एवं रंगदारी माँगने का मामला भी प्रकाश में आया था। इन मामलों से स्पष्ट होता है कि अपराधीयों को पत्रकारों को प्रताड़ित करने का कतई भी भय नहीं रहा, पत्रकारों के प्रति सरकार की कोई नैतिक जिम्मेदारी नहीं बन रही है। वहीं इस प्रकार के अपराध के लिए अपराधी सबसे पहले पत्रकारों को ही अपना निशाना बना रहे हैं।

उक्त पत्रकार को एक ऑनलाइन वेबसाइट के जरिए ठगी का शिकार बनाया गया उन्हें ओएलएक्स पर फोन आर्डर किया तो ओएलएक्स के सेलर ने 8000 रूपये बतौर सिक्योरिटी मनी जमा करने की बात कही, जिसपे उसे पेमेंट जमा किया गया। जिसके बाद अब उक्त व्यक्ति द्वारा पैसा वापस न करने की बात की जा रही है। खैर सरकार को अब अपने कानून मे संसोधन करने की आवश्यकता है। ताकि इस तरह के ऑनलाइन अपराध पर रोक लग सके और पत्रकारों के लिए विशेष कानून बनाया जाए जिससे समाज का आईना और संविधान का चौथे स्तम्भ कहे जाने वाले पत्रकारिता की रक्षा और सुरक्षा हो सके।

वाराणसी : बाइक सवार बदमाशों ने युवक के सिर में गोली मारकर की हत्या

वाराणसी : सार्थक फाउंडेशन ने जरूरतमंदों के बीच किया कम्बल व भोजन का वितरण

मिर्जापुर: विहिम गौ रक्षा संगठन को धारदार बनाने और प्रांतीय अधिवेशन के लिए बुलाई गई बैठक-मनोज प्रजा.

वाराणसी : सराफा कारोबारी को लूटने की कोशिश, सीसीटीवी पर नजर पड़ते ही भाग निकले बदमाश

वाराणसी: रामनगर- पंखे से लटकता मिला युवक का शव, सदमे में परिवार