शादी के 54 साल बाद बुजुर्ग दंपत्ति ने दिया जुड़वा बच्चो को जन्म : अजब गज़ब

हमारे व्हाट्सएप्प ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये नीचे क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी खबर के लि‍ये आगाज इंडिया न्यूज़ ऐप डाउनलोड करें।

- By : AAKASH TIWARI

हैदराबाद मे एक चौका देने वाली कहानी सुनाई दी जो आपको हैरान कर देगी. दरअसल, यहां एक 74 साल की महिला ने दो जुड़वां बच्चों को जन्म दिया है. यह सुनने में अजीब लग रहा हो, लेकिन यह विज्ञान का चमत्कार है।मंगायम्मा और उनके पति वाई राजा राव को 54 साल बाद भी कोई संतान नहीं हुई थी. लंबे इंतजार के बाद आखिरकार दोनों ने IVF आईवीएफ का सहारा लिया। इसके बाद पिछले साल के अंत में नर्सिंग होम में दोनों ने गुंटूर के आईवीएफ विशेषज्ञों से संपर्क किया और गुरुवार को जुड़वां बच्चों को जन्म दिया।

उनके घर मे दो जुड़वां बच्चों की किलकारी गूंजी है आंध्र प्रदेश के पूर्वी गोदावरी जिले के नेललापतीर्पाडू की रहने वाली मंगायम्मा और उनके पति को संतान सुख पप्राप्त हुआ। मंगायम्मा और उनके पति वाई राजा राव को 54 साल बाद भी कोई संतान नहीं हुई थी. लंबे इंतजार के बाद आखिरकार दोनों ने आईवीएफ का सहारा लिया।

बताया जा रहा है कि मंगयम्मा ने इन विट्रो फर्टिलाइजेशन (आईवीएफ) प्रक्रिया के जरिए गर्भ धारण किया था और उनकी गोद में एक नहीं बल्कि जुड़वां बच्चे आए।

डॉक्टरों की टीम का लीड कर रहे डॉक्टर उमाशंकर ने बताया कि मंगयम्मा का चार डॉक्टरों की एक टीम ने सिजेरियन ऑपरेशन किया. उन्होंने जुडवां बच्चों को जन्म दिया. मां और बच्चे दोनों स्वस्थ हैं. डॉक्टर मंगायम्मा के स्वास्थ्य पर डॉक्टर लगातार नजर बनाए हुए थे. फिर नर्सिंग होम ने प्रसव से पहले दंपती का सत्कार किया जिसके बाद मंगयम्मा ने बच्चों को जन्म दिया।

वाराणसी : बाइक सवार बदमाशों ने युवक के सिर में गोली मारकर की हत्या

वाराणसी : सार्थक फाउंडेशन ने जरूरतमंदों के बीच किया कम्बल व भोजन का वितरण

मिर्जापुर: विहिम गौ रक्षा संगठन को धारदार बनाने और प्रांतीय अधिवेशन के लिए बुलाई गई बैठक-मनोज प्रजा.

वाराणसी : सराफा कारोबारी को लूटने की कोशिश, सीसीटीवी पर नजर पड़ते ही भाग निकले बदमाश

वाराणसी: रामनगर- पंखे से लटकता मिला युवक का शव, सदमे में परिवार