विशेष सर्विलांस अभियान के दौरान ,5860 लोगों में मिला कोरोना का लक्षण

हमारे व्हाट्सएप्प ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये नीचे क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी खबर के लि‍ये आगाज इंडिया न्यूज़ ऐप डाउनलोड करें।

- By : SHASHIKESH TIWARI

वाराणसी:- विशेष सर्विलांस अभियान के दौरान ,5860 लोगों में मिला कोरोना का लक्षण
वाराणसी। जनपद मे जिला प्रशासन द्वारा शुरु किये गए 5 से 15 जुलाई तक चलने वाले विशेष सर्विलांस अभियान में अब तक कुल 5860 लोगों में कोरोना जैसे लक्षण पाये गए हैं। इसके अलावा मधुमेह के 24052 लोगों के साथ ही अन्य बीमारियों वाले मरीजों की भी सूची तैयार की गई है।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से सभी का जांच कर जुरुरत के हिसाब से उनका इलाज भी किया जाएगा।
जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा के निर्देश पर पल्स पोलियो की तर्ज पर चल रहे इस अभियान में डोर टू डोर सर्वे कर मरीजों की खोज और जांच की जा रही है।

अभियान में 14 जुलाई तक ब्लॉकों में कुल 5860 लोगों में कोरोना जैसे लक्षण पाये गए हैं।
इसमें बुखार के 2110, खांसी के 1979 और सांस संबंधी परेशानी के 1771 मरीज देखे गए हैं। इसके अलावा लंबे समय से मधुमेह के 24052, उच्च रक्तचाप के 13114, कैंसर रोग के 697, हृदय रोग के 2526 और गुर्द रोग के 429 मरीज मिलें है। ब्लॉकों में 10467 टीमों में सदस्यों ने 661294 घरों में 3417532 व्यक्तियों का सर्वे किया है।

इन लोगों में 853 ऐसे लोगों में लक्षण मिले जो पिछले 14 दिनों किसी कोविड पॉजिटिव व्यक्ति के संपर्क में आये थें। इस दौरान 20 का सैंपल जांच के लिए एकत्रित किया गया है। जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया कि स्वास्थ्यकर्मियों की टीम घर घर जाकर सर्वे का कार्य कर रही है।
सर्वे की जिम्मेदारी एएनएम, आशा, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को सौंपी गई है। उन्होंने कहा कि सर्वेक्षण अभियान के दौरान कोरोना से मिलते जुलते लक्षण दिखने वालों को चिन्हित कर कोविड 19 जांच के लिए स्वास्थ्य केंद्र भेजा जाएगा। सीएमओ डॉ वीबी सिंह ने बताया कि सर्वे में लगे सभी स्वस्थ्यकर्मियों को पल्स ऑक्सीमीटर एवं थर्मल स्कैनर दिया गया है।

वाराणसी : बाइक सवार बदमाशों ने युवक के सिर में गोली मारकर की हत्या

वाराणसी : सार्थक फाउंडेशन ने जरूरतमंदों के बीच किया कम्बल व भोजन का वितरण

मिर्जापुर: विहिम गौ रक्षा संगठन को धारदार बनाने और प्रांतीय अधिवेशन के लिए बुलाई गई बैठक-मनोज प्रजा.

वाराणसी : सराफा कारोबारी को लूटने की कोशिश, सीसीटीवी पर नजर पड़ते ही भाग निकले बदमाश

वाराणसी: रामनगर- पंखे से लटकता मिला युवक का शव, सदमे में परिवार