वाराणसी : ज्ञानवापी मस्जिद सर्वे में बढ़ा बवाल, कोर्ट का फैसला आने के बाद सर्वे का समय होगा तय

हमारे व्हाट्सएप्प ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये नीचे क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी खबर के लि‍ये आगाज इंडिया न्यूज़ ऐप डाउनलोड करें।

Sat, 07 May 2022 20:55:50 - By : CHIEF EDITOR

वाराणसी : ज्ञानवापी मस्जिद सर्वे : आज शाम शनिवार को अचानक चार बजे नमाजी नमाज करने के लिए पहुंचे तो पुलिस ने उन्हें वापस भेज दिया, इस्लामिक नारे भी लगाए गए। नारेबाजी करने वालों को पुलिस ने समझा कर वापस भी किया। ज्ञात हो की वादी पक्ष ने अपनी सुरक्षा को लेकर वाराणसी कमिश्नरेट के पुलिस अधिकारियों से चिंता जताई थी, जिसके बाद उन्हें पूरी सुरक्षा उपलब्ध कराई गई थी। जिसके मद्देनजर शुक्रवार के बाद शनिवार को भी पुलिस आयुक्त ए. सतीश गणेश के निर्देश पर समीपवर्ती दस थानों की फोर्स के साथ बड़ी संख्या में पीएसी व सीआपीएफ के जवान की तैनाती श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर गेट नंबर चार के अंदर तथा बाहर तैनात की गई। पुलिस आयुक्त खुद सुरक्षा व्यवस्था की निगरानी करने पहुंचे थे।

श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन के लिए जाने वाले श्रद्धालुओं का मुख्य द्वार गेट नंबर चार से प्रवेश बंद कर दिया गया था। उन्हें ढुंढिराज मार्ग से दर्शन के लिए भेजा जा रहा था। नमाजियों में भी सादे वेश में पुलिसकर्मी मौजूद थे। मुस्लिम पक्ष के वकील का कहना है कोर्ट ने उनकी आपत्ति को स्वीकार कर लिया है इसलिए वह आज सर्वे का बहिष्कार करेंगे। जिसके बाद आज सर्वे भी नहीं हो पाई।

ज्ञानवापी परिसर में कमीशन की कार्यवाही कर रहे एडवोकेट कमिश्नर को बदलने को लेकर अंजुमन इंतजामिया मसाजिद कमेटी की ओर से दाखिल प्रार्थना पत्र पर सुनवाई करते हुए सिविल जज ने वादी पक्ष और एडवोकेट कमिश्नर से आपत्ति मांगा है। अदालत का कहना है कि प्रार्थना पत्र की प्रति अभी तक वादी पक्ष के अधिवक्ताओं को प्राप्त नहीं करायी गयी है और न ही एडवोकेट कमिश्नर अपना पक्ष रखने के लिए उपस्थित हुए हैं। ऐसे में न्यायोचित होगा कि प्रार्थना पत्र की प्रति वादी पक्ष को दी जाए। अदालत ने अंजुमन इंतजामिया मसाजिद के प्रार्थना पत्र पर अगली सुनवाई के लिए 9 मई 2022 की तिथि मुकर्रर कर दी है।

वाराणसी : बाइक सवार बदमाशों ने युवक के सिर में गोली मारकर की हत्या

वाराणसी : सार्थक फाउंडेशन ने जरूरतमंदों के बीच किया कम्बल व भोजन का वितरण

मिर्जापुर: विहिम गौ रक्षा संगठन को धारदार बनाने और प्रांतीय अधिवेशन के लिए बुलाई गई बैठक-मनोज प्रजा.

वाराणसी : सराफा कारोबारी को लूटने की कोशिश, सीसीटीवी पर नजर पड़ते ही भाग निकले बदमाश

वाराणसी: रामनगर- पंखे से लटकता मिला युवक का शव, सदमे में परिवार